in ,

अधिकारियों की लापरवाही से गरीबों को नहीं मिल पा रहा उनका हक, अब ली सुध

modi-government-model-rent-act-will-be-approved-by-housing-secretary

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सपना है कि हर गरीब के सिर पर छत . लेकिन आगरा विकास प्राधिकरण अब तक एक ऐसा विभाग बना हुआ था भ्रष्टाचार का बोलबाला था. जनता से जुड़ी किसी भी योजना का लाभ लोगों को नहीं मिल रहा . ऐसे में नवागत एडीए उपाध्यक्ष राजेंद्र पेंसिया के आने के बाद स्थिति में बदलाव दिख रहा है.

नहीं मिल रहा गरीबों का हक
मंगलवार को आगरा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र पेंसिया और नगर आयुक्त निखिल फुंडे की अध्यक्षता में कई विभागों के अधिकारियों की मीटिंग हुई. मीटिंग पथौली स्थित वायु विहार इलाके के कांशीराम आवास योजना के तहत बने शहरी गरीबों के उसी प्रोजेक्ट में रखी गई जो पिछले एक दशक से सफेद हाथी की तरह खड़ी है. यहां गरीबों को उनका हक नहीं मिल रहा है.

खंडहर में तब्दील हुए आशियाने
मायावती की सरकार में 8 करोड़ से ज्यादा की लागत से बने 320 आवास आज पूरी तरह खंडहर की स्थिति में हैं. साल 2012 में ही जो आवास बनकर तैयार हो गए थे पिछले 9 सालों में वो आवास अब महज खंडहर से ज्यादा कुछ नहीं बचे हैं. दीवारों में जगह-जगह दरारें नजर आ रही हैं, प्लास्टर उखड़ गया है, घरों की चौखट, लोहे और लकड़ी के सामान को असामाजिक तत्वों ने पूरी तरह से बरबाद कर दिया है.

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
wife-complaint-cop-husband-no-time-for-family

आगरा के पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा फिर सुर्खियों में

agra-coronavirus-news-update-number-of-corona-infected-in-agra-is-10568-and-175-death-toll-from-corona

AGRA Corona News Update: आज आगरा में कोरोना संक्रमित 500 के पार, कुल 67 नये केस