in , ,

Pariksha Pe Charcha : PM संग संवाद से मिला बच्चो को उत्साह, ऐसा रहा छात्रों का अनुभव

10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा नजदीक आ गयी हैं। इनमें शामिल होने वाले विद्यार्थियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को संवाद स्थापित किया गया । परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए जिले के 10 स्कूलों के 12 विद्यार्थियों का चयन किया गया था, लेकिन किसी को भी प्रधानमंत्री से वार्ता करने का मौका नहीं मिल सका , जिससे वह थोड़े मायूसदिखे ।

आवास विकास कालोनी स्थित होली पब्लिक जूनियर कालेज के कक्षा 12वीं के विद्यार्थी कुनाल कटारा का कहना था कि राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में चुने जाना ही मेरे लिए गर्व की बात है। लेकिन पीएम से बात न होने से निराशा हुयी है। पीएम मोदी ने कहा कि हमें हर विषय पर बराबर ध्यान देकर अपना 100 फीसद प्रयास करना हैं । पहले मुश्किल और बाद में आसान प्रश्न को हल करें, ताकी पर्याप्त समय में तनावरहित परीक्षा दी जा सकें। उनके सुझावों से एक नया नजरिया सीखने को मिलता है।
केंद्रीय विद्यालय नंबर वन के विद्यार्थी आकाश रंजन का कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा समेत कई मुद्दों पर विद्यार्थियों से चर्चा की गयी , जिससे काफी कुछ सीखने को मिला हैं । सुझावों से परीक्षा की तैयारियां करने की प्रेरणा भी मिलेगी। वह प्रधानमंत्री की पुस्तक एग्जाम वारियर के द्वितीय एडिशन को मंगाकर जरूर पढ़ेंगे। हमें सवाल पूछने का मौका नहीं मिला, इससे थोड़ी निराशा हुयी है।

वहीं दयालबाग स्थित प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल के कक्षा 10वीं के विद्यार्थी लिंकन हलदर को भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चुना था, लेकिन इसका लिंक न मिलने से वह थोड़े मायूस दिखे थे।

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
one nation one ration card

Agra News:राशन की दुकानों पर नहीं किया किया जा रहा काेविड नियम का पालन, संक्रमण का बन रहा खतरा

ganpati classic apartment

Agra News:ब्रांडिंग के सहारे अलोकप्रिय संपत्तियों को बेचने की तैयारी कर रहा हैं एडीए