in , ,

April Fool Day 2021: अप्रैल फूल डे पर कैसे दोस्तों के साथ करे मस्ती

कल है अप्रैल फूल या मूर्ख दिवस।अप्रैल फूल पर दोस्‍तों के संग मजाक-मस्‍ती करने में बेहद मजा आता है। कुछ लोग तो इसके लिए कई दिन पहले से तैयारी भी शुरू करते हैं। दोस्ती में तो प्रैंक करने के लिए ज्यादा सोचना भी नहीं पड़ता , पर स्वजनों के साथ ऐसा प्रैंक करे , जिससे किसी को बुरा न लगे। वैसे तो आप लोगों ने इस कोरोना काल में बचाव के साथ प्रैंक की लिस्ट तैयार कर ली होगी, जो आप कल दोस्तों के साथ करेंगे। अगर अभी तक आपने लिस्ट नहीं बनाई तो टेंशन न लें, हम आपको बताएं कुछ ट्रिक्स जिन्हें अपनाकर आप अपने दो स्तों और स्वजनों के साथ पूरी मस्ती कर सकते हैं।

अपने दोस्तों को किसी भी फर्जी एप को डाउनलोड करने को कह सकते हैं , जिस पर फ्री में सारी वेब सीरिज और मूवीज दिखे । दोस्तों को वह एप मिलेगा ही नहीं, क्योंकि ऐसा कोई एप होगा ही नहीं। जब वह आपको कॉल करे, तब आप बताएं कि आपने अप्रैल फूल बना दिया है।

आजकल वर्क फ्राम हो या घर से ही पढ़ाई हो रही है।ऐसे में आपके दोस्त या भाई-बहन माइक्रोसॉफ्ट वर्ड पर काम करते होंगे।आप इस पर ऐसा कमाल कर सकते हैं कि जब भी अपना नाम टाइप होगा , अंग्रेजी में फूल लिखा आएगा। इसके लिए आप टूल्स ऑप्शन पर क्लिक करें, ऑटोकरेक्ट को सलेक्ट करें, जब आप बॉक्स टाइप करेंगे तो रिप्लेस बॉक्स ऑप्शन आएगा। इस बॉक्स में अपने दोस्त का नाम लिख दे । विद बॉक्स में Fool भी लिखें। अब एड और फिर ओके पर क्लिक कर दे । जब भी आपका दोस्त अपना नाम टाइप करेगा, उसमे फूल लिखा आएगा।

कंप्यूटर पर कुछ और प्रैंक्स भी हो सकते हैं। जैसे कि इंटरनेट एक्सप्रोलर आउटकम को शटडाउन मोड पर लगा दें। जब इंटरनेट शुरू करने के लिए क्लिक करेंगे तो कंप्यूटर अपने आप बंद हो जाएगा। माउस को बंद कर दें या उसे डबल साइड वाली टेप से टेबल पर ही चिपका दें। स्क्रीन को भी नीचे से ऊपर की ओर उलट दें।

टूथब्रश को रात में नमक के पानी में डुबों दें और हल्की लेयर नमक की लगा दें। सुबह मुंह में ब्रश डालते ही आपका काम शुरू ।

दोस्तों से मजाक करने के लिए आइ सरप्राइज एप्लीकेशन भी काफी मजेदार तरीका है। इस एप्लीकेशन को मोबाइल में डाउनलोड करने के बाद स्क्रीन पर ऐसा असर होता है कि मानो स्क्रीन खराब हो गई है।इसे आइट्यून से डाउनलोड कर सकतइ है।

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0

Agra News:दो सांडों की भिड़ंत में आई मासूम बच्ची की हुयी मौत

six-year-old-girl-misdeed-by-young-man-in-agra

Agra News:किशोरी से दुष्कर्म और हत्या के मामले में पुलिस ने लगाई आरोपियों पर चार्जशीट