in , ,

Kumbh:100 से अधिक श्रद्धालु और 20 संत-महात्मा संक्रमित मिले पॉजिटिव , निरंजनी अखाड़े में 10 पर टुटा कहर

कोरोना के फिर से रौद्र रूप धारण करने के बाद भी मेले में जांच, मास्क पहनने और अन्य नियमों को मानने से इनकार करने वाले धार्मिक मुखियाओं और साधु-संतों की जमात में से अब  तक 20 कोरोना संक्रमित हुए हैं और 100 से ज्यादा श्रद्धालु भी इसकी चपेट में आ गए हैं।   

इस बीच अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि को तबीयत बिगड़ने पर एम्स में भर्ती किया गया है। शनिवार को कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनको अखाड़े में ही आइसोलेट किया था। वहीं, पिछले पांच दिनों में निरंजनी अखाड़े के दस संत भी संक्रमित हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अखाड़े के कई संतों के कोविड सैंपल भी लिए गए हैं। श्रीमहंत के संपर्क में आए यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी मंगलवार को लखनऊ में अपनी कोविड जांच कराई गयी है।

श्रीमहंत नरेंद्र गिरि महाकुंभ से जुड़े अवस्थापना सुविधाओं के विकास के लिए सक्रिय भूमिका में थे। उनके प्रयासों से ही बैरागी अखाड़ों और महामंडलेश्वरों को छावनी के लिए भूमि आवंटित की गयी । मेला पुलिस-प्रशासन से लेकर अखाड़ों के संतों के बीच वह सेतु का काम करते थे। धार्मिक कार्यक्रमों से लेकर कुंभ से जुड़ी बैठकों में भी प्रतिभाग में थे। चार दिन पूर्व उनको पेट खराब होने और डिहाइड्रेशन की शिकायत थी । शुक्रवार को उनको निजी अस्पताल में भर्ती किया और कोविड की जांच के लिए आरटीपीसीआर सैंपल लिया । जांच रिपोर्ट आने से पहले शनिवार सुबह ही नरेंद्र गिरि अस्पताल से स्वेच्छा से अखाड़े में आए ।

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
today-active-corona-cases-of-agra-16-march-2021-no-cases-of-covid-in-agra

Corona News:कोरोना की यह हैं ताजा स्थिति

The corona virus infection in Agra has exploded like a volcano

AGRA Corona Update: ज्‍वालामुखी की तरह फट रहा हैं आगरा में कोरोना वायरस