in ,

Agra News:गैर शैक्षणिक कार्य में नहीं लगाए जाएगी शिक्षक, आगरा में हो गयी तैयारी

up-state-teacher-award-list-declare-satypal-singh-agra-72-other-honoured-with-award

शिक्षण कार्य को छोड़ कर गैर शैक्षणिक कार्यों में लगे शिक्षकों के लिए बड़ी खबर है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने मामले को गंभीरता से लेते हुए निदेशक बेसिक शिक्षा को निर्देश दिए गए हैं कि शिक्षकों से अध्यापन का कार्य ही लगे ।

यदि उनसे अतिरिक्त कार्य लेना आवश्यक है, तो वह अध्यापन कार्य प्रभावित किए बगैर ही ले सकेंगे ।

उच्च न्यायालय के इस आदेश के बाद से खेल, स्काउट, एकेडमिक रिसोर्स पर्सन आदि कार्यों के लिए प्रतिनियुक्ति पर लगाए गए शिक्षकों को उनके मूल पद पर वापस बुलाने और शिक्षण कार्य करने के आदेश को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही शिक्षकों से गैर शैक्षिक कार्य न लिए जाने के लिए तत्काल आदेश जारी करने के निर्देश दिए गए हैं ।

उच्च न्यायालय के इस आदेश का असर दिखाई भी दे रहा है। निदेशक बेसिक शिक्षा परिषद ने प्रतिनियुक्ति पर भेजे गए सभी शिक्षकों को मूल पद पर वापस बुलाने के लिए जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को आदेश मिले हैं। बीएसए राजीव कुमार यादव ने बताया कि निदेशक बेसिक शिक्षा का आदेश दिया है, जिसमें शिक्षकों से अध्यापन के अलावा अन्य कार्य न लिए जाने के आदेश दिए गए हैं। यानि जिस पद पर शिक्षकों की नियुक्ति हुई है, उनसे सिर्फ वही काम लिए जाने के आदेश दिए हैं। बता दें कि न्यायालय ने अपने आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि प्राथमिक कर्तव्य के बाद ही जरूरी होने पर उनसे अतिरिक्त कार्य लिया जाएगए ।

What do you think?

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading…

0
after-the-murder-of-a-young-man-in-agra-an-attempt-to-burn-the-body

Agra News:सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक और नर्सों पर मुकदमे के दिए गए आदेश

Agra News:पंचायत चुनाव के लिए आगरा में शुरू हुआ पुलिस अभियान, 52 वांछित किये गए गिरफ्तार